बढ़ती हुई महंगाई पर दैनिक समाचार पत्र के संपादक को पत्र लिखिए

आज के इस लेख में हम ने बढ़ती महंगाई के ऊपर एक पत्र समाचार संस्थापक को लिखा है जिसमें हमने महंगाई के दुष्परिणाम से होने वाले समस्याओं को उजागर करते हुए सरकार का ध्यान महंगाई की ओर आकर्षित करने की कोशिश की है ।

आज दिन प्रतिदिन महंगाई इतनी बढ़ चुकी है कि आम आदमी का जीना मुश्किल हो चुका है एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते आपका फर्ज बनता है कि इस समस्या को आप सरकार तक पहुंचाएं ताकि सरकार इस पर कुछ ठोस कदम उठा सके ।

सेवा में ,

श्रीमान संपादक महोदय

प्रेम नगर , किशनगंज , नई दिल्ली

विषय : बढ़ते महंगाई पर दैनिक समाचार पत्र के संपादक को पत्र l

महाशय / मान्यवर

सविनय निवेदन यह है कि मैं प्रेम नगर का स्थानीय निवासी हूं । मैं इस पत्र के माध्यम से सरकार का ध्यान बढ़ते हुए महगाई की ओर खींचना चाहता हूं ।

वर्तमान समय में महंगाई की समस्या अत्यन्त विकराल रूप धारण कर चुकी है । एक दर से बढ़ने वाली महंगाई तो आम जनता किसी न किसी तरह से सह लेती है, लेकिन कुछ समय से खाद्यान्नों और कई उपभोक्ता वस्तुओं के मूल्यों में भारी वृद्धि ने उप कर दिया है ।

वस्तुओं के मूल्यों में वृद्धि का क्रम इतना तीव्र है कि आप जब आप कुछ दोबारा खरीदने जाते हैं, तो वस्तु का मूल्य पहले से अधिक हो चुका होता है । गरीब और गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों के मुख्य खाद्य पदार्थ गेहूँ के लगभग एक-तिहाई बढ़ोतरी इस समस्या के विकराल होने का संकेत दे रही है ।

सरकार के कान पर जूँ नहीं रेंगती। कोई भी मंत्री इस पर चिंता तक प्रकट नहीं करता। लगता है कि यह सब उनकी मिली भगत के परिणामस्वरूप ही हो रहा है । जनता के सब्र का बाँध टूट रहा है। समय रहते सरकार महँगाई पर काबू पाने के प्रयास करे, अन्यथा स्थिति बेकाबू हो जाएगी।

अगर आप इस मामले को अपने अखबार में प्रकाशित करते हैं तो मैं आपका सदेव आभारी रहूंगा ।

धन्यवाद ।
अनमोल शर्मा
स्थानीय वासी ।

ये पढ़े :

आशा है दोस्तो की इस पत्र को पढ़ने के बाद आपकी “बड़ते महगाई पर दैनिक समाचार पत्र के संपादक को पत्र “, की समस्या दूर हो चुकी होगी । यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो हमे कमेंट कर के जरूर बताएं और आप इसे अपने Social Media Sites पर Share ज़रूर करें l

अगर आप भविष्य में भी ऐसी जानकारी लेना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें और साथ के साथ आप हमारे इंस्टाग्राम पेज और  फेसबुक पेज को लाइक करें जिससे आपको हमारे आने वाली हर पोस्ट की अपडेट समय से मिलती रहे और अगर आपको ऐसे ही किसी पत्र को लिखने में दिक्कत हो रही तो हमे कमेंट करे हम आपकी सहायता जरूर करेंगे।

Leave a Comment