चेक बुक कैंसल कराने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखते है

हैल्लो patralekhan.in पर आपका स्वागत है, आज हम बात करेंगे कि चेक बुक कैंसल कराने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखते है ।

दोस्तो अगर आपका चेक बुक कही खो गया है और आपको उसका मिस यूज़ होने का डर है, तो आप इस पत्र की सहायता से बैंक को अपना चेक बुक रद्द करने या कैंसल करने के लिए आवेदन पत्र लिख सकते  है।

चेक बुक रद्द / कैंसल कराने के लिए आवेदन पत्र

 

सेवा में,

 

श्रीमान शाखा प्रबंधक,

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

जयपुर, राजस्थान

 

विषय : चेकबुक रद्द करने के सम्बंध में ।

 

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मेरा नाम सूरज वर्मा है और मैं आपके बैंक का खाता धारक हूं। जिसमे मेरा खाता संख्या 652738828 है । महोदय कारण यह है कि मेरा चेकबुक ऑफिस से घर आने के दौरान रास्ते मे कहि खो गया। मेरा चेकबुक संख्या Abcd 123 है ।

अतः आपसे अनुरोध है कि, मेरे खाते से सम्बंधित चेकबुक को जल्द से जल्द कैंसल कर दिया जाए। ताकि आने वाले समय मे कोई भी इससे भुगतान न कर पाए।

 

दिनांक:

भवदीय

नाम: सूरज वर्मा

पता: तिलक मार्ग, जयपुर

मोबाइल नंबर: 0123456789

(हस्ताक्षर करे)

नोट: आप अपने परिस्थिति के अनुसार इस पत्र के प्रारूप का उपयोग कर सकते है।

ये पढ़े :

आशा है दोस्तो की इस पत्र को पढ़ने के बाद आपकी “चेक बुक कैंसल कराने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखते है“, की समस्या दूर हो चुकी होगी । यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो हमे कमेंट कर के जरूर बताएं और आप इसे अपने Social Media Sites पर Share ज़रूर करें l

अगर आप भविष्य में भी ऐसी जानकारी लेना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें और साथ के साथ आप हमारे इंस्टाग्राम पेज और  फेसबुक पेज को लाइक करें जिससे आपको हमारे आने वाली हर पोस्ट की अपडेट समय से मिलती रहे और अगर आपको ऐसे ही किसी पत्र को लिखने में दिक्कत हो रही तो हमे कमेंट करे हम आपकी सहायता जरूर करेंगे।

Leave a Comment