गर्मी के मौसम में पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए कार्यालय द्वारा टैंकर भिजवाने हेतु पत्र लिखिए

गर्मी के मौसम में पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए कार्यालय द्वारा टैंकर भिजवाने हेतु पत्र लिखिए:- आज के इस लेख में हमनें ‘गर्मी के मौसम में पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए कार्यालय द्वारा टैंकर भिजवाने हेतु पत्र’ लिखने से सम्बंधित जानकारी प्रदान की है।

यदि आप गर्मी के मौसम में पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए कार्यालय द्वारा टैंकर भिजवाने हेतु पत्र लिखिए लिखने से सम्बंधित जानकारी खोज रहे है? तो इस लेख को शुरुआत से अंत तक अवश्य पढ़े। तो चलिए शुरू करते है:-

गर्मी के मौसम में पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए कार्यालय द्वारा टैंकर भिजवाने हेतु पत्र लिखिए

सेवा में,

जल वितरण निगम कार्यालय

झोटवाड़ा, जयपुर।

विषय:- गर्मी के मौसम में पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए कार्यालय द्वारा टैंकर भिजवाने के संबंध में।

महोदय,

सविनय नम्र निवेदन है कि मैं राजेंद्र सिंह शेखावत, राम नगर, झोटवाड़ा, जयपुर का निवासी हूँ। हमारें क्षेत्र में पानी की कमी के चलते मुझे आपको पत्र लिखकर समस्त क्षेत्रवासियों की सभी समस्या से अवगत करवाना पड़ रहा है।

जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान में मई-जून का महीना भीषण गर्मी से भरा होता है। इस समय बरसात भी नही होती हैं। इस कारण गरम हवाएं चलती हैं और सूर्य भी सम्पूर्ण रोष में होता है।

जिससे मिट्टी और आसपास का वातावरण गर्म रहता हैं, जिससे व्यक्ति बार-बार प्यास लगती है। ऐसे में व्यक्ति को केवल पानी का ही सहारा होता है।

सोचिए यदि ऐसी भीषण आग बरसाने वाली गर्मी के दिनों में भी आम जनता को पेयजल की ठीक से प्राप्ति ना हो। तब उनका क्या हाल होगा?

इतना ही नहीं, यदि नगर निगम की और से कभी पानी आ भी जाता है, तो वह बिल्कुल भी पीने योग्य नहीं होता है। जिस कारण क्षेत्रवासी दूसरे इलाकों से दुगुने दामों पर पानी खरीदने के लिए विवश हो जाते हैं।

इस कारण उन्हें आर्थिक संकट से भी गुजरना पड़ता है। क्योंकि महोदय, जल मानव जीवन के लिए कितना अधिक आवश्यक है?

इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि हमारें क्षेत्र में पिछले काफी दिनों से दूषित पानी के सेवन से काफी लोग बीमार हो चुके हैं।

यहाँ लोगो को उल्टी, टाइफाइड, हैजा जैसी कईं बीमारियों से लड़ना पड़ रहा है और कईं लोग अभी तक अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

ऐसे में मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि मेरे द्वारा बताई गई सूचना पर उचित कार्यवाही करें और जल्द से जल्द हमारे क्षेत्र में पानी की समस्या को दूर करने का हर संभव प्रयास करें।

भीषण गर्मी को देखते हुए इलाके में पानी के टैंकर भिजवाने की कृपा करें। ताकि, हम नागरिक अपना जीवन सुचारू रूप से व्यतीत कर सके। आपके द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही के लिए आपका विशेष रूप से धन्यवाद।

प्रार्थी,
समस्त क्षेत्रवासी

अंतिम शब्द

अंत में आशा करता हूँ कि यह लेख आपको पसंद आया होगा और आपको हमारे द्वारा इस लेख में प्रदान की गई अमूल्य जानकारी फायदेमंद साबित हुई होगी।

अगर इस लेख के द्वारा आपको किसी भी प्रकार की जानकारी पसंद आई हो तो, इस लेख को अपने मित्रों व परिजनों के साथ फेसबुक पर साझा अवश्य करें और हमारे वेबसाइट को सबस्क्राइब कर लें।

 

Leave a Comment