परिणाम सुधरवाने के लिए विश्वविद्यालय को आवेदन पत्र कैसे लिखें?

परिणाम सुधरवाने के लिए विश्वविद्यालय को आवेदन पत्र कैसे लिखें?:- आज के इस लेख में हमनें ‘परिणाम सुधरवाने के लिए विश्वविद्यालय को आवेदन पत्र’ लिखने से सम्बंधित जानकारी प्रदान की है।

यदि आप परिणाम सुधरवाने के लिए विश्वविद्यालय को आवेदन पत्र लिखने से सम्बंधित जानकारी खोज रहे है? तो इस लेख को शुरुआत से अंत तक अवश्य पढ़े। तो चलिए शुरू करते है:-

परिणाम सुधरवाने के लिए विश्वविद्यालय को आवेदन पत्र

सेवा में,
श्रीमान कुलपति महोदय,
राजस्थान यूनिवर्सिटी,
जयपुर।

विषय:- परिणाम सुधरवाने के संबंध में।

महोदय,

सविनय नम्र निवेदन है कि मैं आपकी यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉमर्स कॉलेज में बी.कॉम. तृतीय वर्ष का छात्र हूँ। महोदय, अभी पिछले दिनों ही मेरा बी.कॉम. द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम आया है।

जिसमें मेरे सभी विषयों में अच्छे अंक आए हैं। केवल अर्थशास्त्र विषय में मेरे शून्य नंबर परीक्षा परिणाम में दर्शाए गए हैं। जबकि, पूर्णांक में अर्थशास्त्र विषय के 70 नंबर जोड़कर ही नीचे कुल योग लिखा गया है।

अतः ऐसी स्थिति में मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि कृपया मेरे द्वारा बताई गई सूचना पर उचित कार्यवाही करें और परिणाम में हुई इस त्रुटि को जल्द से जल्द सही करवाकर दुबारा परिणाम घोषित करें।

ताकि, मैं अपने परिणाम के आधार पर अगली कक्षा में प्रवेश प्राप्त कर सकूं। उपरोक्त आवेदन पत्र के साथ ही परीक्षा परिणाम की प्रतिलिपि भी जोड़कर भेज रहा हूँ। इसके लिए मैं आपका सदैव आभारी रहूंगा।

आपकी कृपा के लिए सधन्यवाद।

प्रार्थी,

ध्रुव शर्मा

बी.कॉम. (तृतीय वर्ष)

अंतिम शब्द

अंत में आशा करता हूँ कि यह लेख आपको पसंद आया होगा और आपको हमारे द्वारा इस लेख में प्रदान की गई अमूल्य जानकारी फायदेमंद साबित हुई होगी।

अगर इस लेख के द्वारा आपको किसी भी प्रकार की जानकारी पसंद आई हो तो, इस लेख को अपने मित्रों व परिजनों के साथ फेसबुक पर साझा अवश्य करें और हमारे वेबसाइट को सबस्क्राइब कर लें।

Leave a Comment